आंखो के नीचे बने काले घेरे हमेशा के लिए खत्म हो जाएंगे इस रामबाण घरेलू नुस्खे से

nakho ke niche kale ghere

0
1101
nakho ke niche kale ghere
nakho ke niche kale ghere

दोस्तो आज हम बात करने वाले है की आप अपने आंखो के नीचे बने काले घेरो को अपने घर पर आसानी से अपने घर के समान से आयुर्वेदिक तरीके से कैसे ठीक कर सकते हैं हमेशा के लिए | 

 

आंखो के नीचे बने काले घेरे हमेशा के लिए खत्म हो जाएंगे इस रामबाण घरेलू नुस्खे से। 

आंखो के नीचे काले घेरे होने का कारण : आंखो के नीचे काले घेरे आमतोर पर कम सोने, कम्प्युटर पर देर रात तक काम करना, शारीरिक कमजोरी,अधिक थकावट होने या किसी बीमारी की वजह से होते है। इससे चेहरे का आकर्षण खत्म हो जाता है। येही कारण है आंखो के नीचे काले घेरो से आधिकांश युवतिया परेशान रहती है। वेसे भी त्वचा के इस हिस्से पर उम्र तनाव और लापरवाही का प्रभाव जल्दी पड़ता है।

आंखो के नीचे बने काले घेरो को मिटाने का घरेलू उपाए : ⇒ 1 कच्ची हल्दी को दूध मे घिस कर उसमे थोड़ा सा सहद मिलाकर पेस्ट बना ले। रात को सोने से पहले इसे आंखो के नीचे काले घेरो पर लगाकर सो जाए सुबह चेहरा गुंगुने पानी से धो ले कुछ ही दिनो मे काले घेरे एमआईटी जाएंगे।

⇒ 2 आलू को पीस कर पतले कपड़े मे रखकर पोटली जेसी बना ले इसे आंखो के नीचे हल्के हाथो से मालिश करे ऐसा नियमित करने से काले घेरे एमआईटी जाते है।

⇒ 3 एक बादाम को रात भर धुद मे भिगो दे सुबह बादाम को घिसे और उसे अपने काले घेरो पर लगाकर सूखने दे पूरी तरह से सूखने पर ठंडे पानी से धो ले इससे भी काले घेरे बहुत जल्दी खत्म हो जाते है।

⇒ 4 एक चम्मच गुलाब जल और एक चम्मच खीरे का रस अच्छी तरह से मिला ले। रुई के फाहे से आंखो के नीचे नियमित लगाने से यह प्रॉबलम हमेशा के लिए दूर हो जाती है।

आंखो के नीचे काले घेरे ठीक करने का नुस्खा पर्योग करते हुए ये सावधानीया जरूर बरते : ⇒ 1 आंखो के स्वास्थ्य एवं सुंदरता के लिए कम से कम 8 घंटे जरूर सोना चाहिए परंतु इस बात का ध्यान रखे की ज्यादा न सोये।

⇒ 2 दिन मे लगभग 8 गिलाश पानी जरूर पिये।

⇒ 3 अधिक तेज या कम रोशनी मे पढ़ाई लिखाई या अन्य काम न करे।

⇒ 4 अधिक ताली हुई और मसालेदार चीजों का सेवन न करे।

⇒ 5 आंखो के आसपास गहरा मेकअप न करे।

दोस्तो ये सभी नुस्खे पुराने समय से असरदार है और बहुत लोगो इन नुस्खो का काफी आराम मिला है कोई भी इन नुस्खो का उपयोग कर सकता है कोई भी साइड इफैक्ट नही है आपकी ये बीमारी हमेशा के लिए ठीक हो जाएगी। 

तो दोस्तो मे आशा करता हु की आपको ये पोस्ट बहुत अच्छी लगी होगी अगर अच्छी लगे तो दोस्तो इस पोस्ट को अपने दोस्तो के साथ जरूर साझा करे ताकि किसी जरूरतमन्द मेरे भाई बहन तक ये पोस्ट पहुँच जाए धन्यवाद भगवान आपका दिन सुभ रखे |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here