प्रैशर,कैंसर,ट्यूमर,जोड़ो का दर्द को दूर करता है ये जैतून की पत्तियाँ और तेल

jitun ke tel ke fayde

0
1266
jitun ke tel ke fayde
jitun ke tel ke fayde

नमस्कार दोस्तो आज हम बात करने वाले है हमारे जीवन मे जैतून के तेल के कितने सारे फायदे है और जैतून की पत्तियाँ और तेल किन – किन बीमारियो को दूर कर सकता है जो आपके लिए जानना बहुत जरूरी है तो चलिए सुरू करते है  

 

जैतून के तेल का इस्तेमाल न सिर्फ खाने फायदेमंद मे होता है बल्कि इसका उपयोग स्किन के लिए भी बहुत बेमिसाल  रहता है। इसकी पत्तिया भी सेहत के लिए काफी फायदेमंद रहती  है तो आइए जानते है। जैतून के तेल के क्या – क्या  फायदे होते  है। 

♦ ⇒ जैतून की सुखी पत्तियो को पानी मे उबालकर पीने से रोग परतिरोधक क्षमता बढ़ती है इसमे मोजूद फाइटोकेमिकल्स् हैल्थ के लिए फायदेमंद है। 

किसी भी प्रकार की कैंसर या ट्यूमर होने पर जैतून की सुखी पत्तियो को पानी मे उबालकर पीने से बहुत ज्यादा फायदा होता है ये बात खुद डॉक्टर भी बोलते है। 

♦   एक स्पेनिश रिसर्च के अनुसार जैतून की पत्तियों के सेवन से हड्डियों को रि-जनरेट कर जोड़ो के दर्द और हड्डी संबधि प्रॉबलम मे काफी लाभ मिलता है। 

♦ ⇒ अगर आप लो प्रैशर की बीमारी से पीड़ित है तो जैतून की पत्तियों का सेवन करना आपको काफी फायदा पाहुचाएगा। 

Also Check – Durga Puja SMS

इन जैतून की पत्तियों मे मोजूद तत्व रक्त वाहिनियों को आराम देती है और नलिकाओ मे जमने वाले  के थक्के को रोकने मे बेहद मददगार साबित होती है। इसके अलावा यह  मे सर्करा की मात्रा को भी नियंत्रित करता है। 

⇒ तो दोस्तो आपको पता चल ही गया होगा की जैतून के तेल और इसकी पत्तिया हमारे जीवन के लिए कितनी उपयोगी है अगर आप इनका सेवन नही करते और आपको ऊपर दी गयी कोई प्रॉबलम है तो आज ही जैतून का प्रयोग सुरू करे धन्यवाद। ⇐

♣ तो दोस्तो मे आशा करता हु की आपको ये पोस्ट बहुत अच्छी लगी होगी अगर अच्छी लगे तो दोस्तो इस पोस्ट को अपने दोस्तो के साथ जरूर साझा करे ताकि किसी जरूरतमन्द मेरे भाई बहन तक ये पोस्ट पहुँच जाए धन्यवाद भगवान आपका दिन शुभ रखे। ♣ 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here