फेफड़ो की सफाई कैसे करे जानिए रामबाण घरेलू उपाए

fefdo ki safayi

0
1064
fefdo ki safayi
fefdo ki safayi

नमस्कार दोस्तो आज हम बात करने वाले है की आप अपने फेफड़ों की सफाई कैसे कर सकते हो अपने घर पर दवाई बनाकर आयुर्वेदिक तरीके से कैसे फेफड़ो की गंदगी को बाहर निकाल सकते हैं हमेशा के लिए। तो चलिये सुरू करते है। 

 

आज के प्रदूषित वातावरण और लोगों के रहन – सहन की वजह से फेफड़ों को बहुत नुकसान पहुंच रहा है. सिगरेट, बीड़ी, तंबाकू, प्रदूषण फेफड़ों को बुरी तरह प्रभावित कर रहे हैं | जो लोग धूम्रपान करते हैं उनके फेफड़ों में कई तरह के हानिकारक पदार्थ जम जाते हैं | जिससे सेहत पर बुरा असर पड़ता है |

फेफड़ो को साफ करने का घरेलू उपाए : 

गाजर को काट कर इनमे थोड़ा सा पानी डाल कर आग पर रखें  और उसको उबाले . अब गाजरों को मिक्सी में डाल कर पीस ले। जिस पानी में गाजर को पकाया था वे पानी सम्भाल कर रखें।

अब गाजर के मिश्रण में बराबर मात्रा मे शहद और गाजर का पानी डाल कर मिक्स करें. इस मिश्रण को फ्रिज में स्टोर करें. रोजाना दिन में 2 बार खाली पेट इस मिश्रण के 3-4 चम्मच सेवन करें और ऊपर से जादा से ज्यादा गुनगुना पानी पी ले याद रहे जितना जादा आप दिन मे पानी का सेवन करोगे उतना ही ज्यादा फाइदा होगा । 

Happy New Year Status

⇒ 2. 1 चम्मच अदरक का रस और एक चम्मच सहद को मिक्स करे और दिन मे दो बार इस मिश्रण का सेवन करे खाली पेट इस मिश्रण का सेवन कर सकते है इससे आपके फेफड़ो के अंदर जमी बलगम मुलायम हो जाएगी और आराम – आराम से बाहर आ जाएगी। 

दोस्तो ये नुस्खा आप तब तक उपयोग करे जब तक आपको पूरी तरह से आराम न हो जाए दोस्तो इस नुस्खे का कोई भी साइड इफैक्ट नही है और कोई भी इन नुस्खो का उपयोग कर सकता है इन नुस्खो से आपको और भी बहुत सारे फायदे मिलेंगे जेसे की आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता बहुत ज्यादा हो जाएगी। 

तो दोस्तो मे आशा करता हु की आपको ये पोस्ट बहुत अच्छी लगी होगी अगर अच्छी लगे तो दोस्तो इस पोस्ट को अपने दोस्तो के साथ जरूर साझा करे ताकि किसी जरूरतमन्द मेरे भाई बहन तक ये पोस्ट पहुँच जाए धन्यवाद भगवान आपका दिन सुभ रखे |

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here