बालो का झड़ना कैसे रोके मात्र 3 दिनो मे रामबाण घरेलू उपाए

0
1060
balo ka jadna
balo ka jadna

⇒ नमस्कार दोस्तो आज हम बात करने वाले है की अगर आपके बाल झड़ते है तो वो किस वजह से झड़ते है और उनका झड़ना आप केसे रोक सकते है घरेलू उपचार करके अपने घर पर दवाई बनाकर आयुर्वेदिक तरीके से बालो का झड़ना कैसे ठीक कर रोक सकते हैं हमेशा के लिए तो चलिए सुरू करते है ⇐

 

⇒  चमकते और लहराते बालों की ख्वाहिश हर किसी की होती है. और बालों की खूबसूरती को बनाये रखने के लिए हम   जाने – अनजाने में बहुत से ऐसे  प्रोडक्ट्स का प्रयोग करने लगते है जिनकी वजह से हमारे बाल रूखे हो जाते है  और झड़ने लगते है जिसे हम  हैयर फाल  कहते है। आइए जाने वो कौन से कारण है जिनकी वजह से बाल टूटने लगते है और बालों को झड़ने से कैसे रोका जा सकता है। 

बाल झड़ने के क्या कारण होते है :  बालों की कंडीशनिंग के लिए या बालों को नया लुक देने के लिए लोग अक्सर जेल या हेयर स्प्रे का प्रयोग करते है जो केमिकल युक्त होते है, ऐसे उत्पाद बालों को नुकसान पहुचाते है।

♦ बार बार कंघी करने की वजह से बाल टूटते रहते है. दिन में 2-3 बार से ज्यादा कंघी न करे।

♦ शरीर के अन्य अंगों की तरह बालों को भी Vitamins, Minerals और Protein की आवश्यता होती है. उचित आहार न लेने के कारण भी  हैयर फाल होने  लगता है।

♦ बाल झड़ने मुख्य  कारण  धुल मिटटी होती है अगर आप धुल-मिटटी से बालों को बचाकर रखोगे तो आपके बाल कम झडेंगे।

♦ महिलाओं में बाल झड़ने का प्रमुख कारण तनाव या मानसिक परेशानी होते है।

 


बालों को झड़ने से रोकने के लिए घरेलू उपाए : 

दोस्तो यहाँ पर मे आपको खाली 1 ही नुस्खा बताने वाला हूँ जो की सभी नुस्खो को फ़ेल कर देगा क्यूकि ये नुस्खा बहुत ज्यादा कामगार है और बहुत लोगो को इस नुस्खे का फायदा भी हुआ है और ये नुस्खा बिलकुल आसान बिना साइड इफैक्ट वाला और फ्री का नुस्खा है तो आपको करना क्या होगा जेसा की मैंने Best Health Tips Youtube Channel की विडियो मे बताया है

1 चम्मच नींबू का रस निकाल लीजिये और उसके अंदर 3 चम्मच सुद्ध नारियल का तेल मिला लीजिये दोनों को मिलाकर अपनी उँगलियो के अगले हिस्से की हेल्प से अपने बालो मे लगाये और 10 से 15 मिनट तक चंपी करे ताकि वो तेल बालो की झड़ो तक पहुच जाए और आपके बाल मजबूत हो जाए इस नुस्खे का उपयोग ज्यादा गीले बालो मे नही करना है बाल सूखने के बाद करना है और तब तक उपयोग करे जब तक आपके बाल झड़ना बंद न हो जाए उसके बाद खाली नारियल तेल का उपयोग करे दोस्तो आपके बाल 3 दिन मे झड़ना बंद हो जाएंगे।

तो दोस्तो अगर आप मेरे इन बताए हुए नुस्खो का उपयोग करते हो तो आपके बाल हमेशा के लिए जड़ने बंद हो जाएगे और बालो मे बहुत ज्यादा निखार आ जाएगा और बाल मजबूत होंगे सबसे बड़ी बात दोस्तो ये है की इन नुस्खो का कोई भी साइड इफैक्ट नही है कोई भी इन सभी नुस्खो का उपयोग कर सकता है।

⇒ तो दोस्तो मे आशा करता हु की आपको ये पोस्ट बहुत अच्छी लगी होगी अगर अच्छी लगे तो दोस्तो इस पोस्ट को अपने दोस्तो के साथ जरूर साझा करे ताकि किसी जरूरतमन्द मेरे भाई बहन तक ये पोस्ट पहुँच जाए धन्यवाद भगवान आपका दिन सुभ रखे ⇐

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here