बालो को तेजी से लंबे और चमकदार बनाने के रामबाण घरेलू उपाए

balo ko lamba kese kre

0
1551
balo ko lamba kese kre
balo ko lamba kese kre

⇒ नमस्कार दोस्तो आज हम बात करने वाले है की आप अपने बालो को तेजी से लंबे और चमकदार केसे बना सकते हो घरेलू उपचार करके अपने घर पर दवाई बनाकर आयुर्वेदिक तरीके से हमेशा के लिए तो चलिए सुरू करते है ⇐

लंबे बाल होना एक पुरानी सुंदरता का अंदाज़ है जो हमेशा स्टाइल में रहेगा चाहे आपके बाल लंबे हों  या छोटे, अपने बालों को अविश्वसनीय रूप से बढ़ाने में मदद करने के लिए आप  इन नुस्खो में से कई तरीकों की कोशिश कर सकते हैं। न केवल आपके बालों की  लंबाई बढ़ेगी  आपके हर एक बाल के स्वास्थ्य में भी सुधार होगा।

बालो को तेजी से लंबे और चमकदार बनाने के घरेलू उपाए : ⇒ 1 अरंडी का तेल मे विटामिन ए के साथ बालो की ग्रोथ के लिए ज़रूरी ओमेगा आसिड  रहता है  इस तेल से बालो के स्कैल्प की मसाज करने से बाल कुदरती तरीके से लंबे और घने होते है  वैसे अरंडी का तेल काफ़ी गाडा होता है अगर इसके साथ बराबर मात्रा मे नारियल तेल, जैतून का तेल मिला लिया जे तो  यह और असरदार हो जाता है सभी तेलो को मिलकर 5  मिनट तक बालो  की मसाज करे  30 मिनिट बाद  शैम्पू से इनको धो ले  ऐसा हर दूसरे दिन  करने से जल्द ही इनकी लंबाई मे असर दिखाने लगेगा।

⇒ 2 जैतून खाने के काम भी आता है तथा त्वचा और बालों के लिए काफी लाभकारी है। इससे आपके बाल काले, घने और लंबे रहते है आप हफ्ते मे 4 से 5 बार जेतून के तेल की मालिश जरूर करे।

⇒ 3 रीठा भी ऐसी जड़ीबूटी है जिसका प्रयोग आपके बालों पर किया जाता है। यह आपके  बालों को साफ़ सुथरा  काले  घने और लंबे  रखने का काफी हेल्प करता है।

⇒ 4 शहद : 

शहद के पोषण प्रदान करने वाले एवं नमी देने वाले गुण बालों के फॉलिकल्स  को काफी मज़बूत बनाते हैं। शहद में एंटीऑक्सिडेंट्स भी होते हैं जो आपके सिर को त्वचा को नुकसान पहुंचाने वाले free radicals को दूर करते हैं। इस विधि का प्रयोग करने के  लिए एक चम्मच शहद और दो चम्मच शैम्पू लें। शहद को शैम्पू के साथ अच्छे से मिक्स करें और बालों को सामान्य रूप से धो लें। इसका उपयोग  हफ्ते में दो बार करने से आपके बाल काफी घने और चमकदार और लंबे हो जाएंगे।

⇒ 5 चावल का पानी : 

चावल के पानी के बालों पर होने वाले फायदों के बारे में अधिकतर लोग जानते हैं। इसमें vitamins E  K and B6  होते  हैं जो सिर की त्वचा एवं बालों को पोषण प्रदान करते हैं। इसके फलस्वरूप बालों का विकास काफी तेज़ी से होता है और आपके बाल घने भी हो जाते हैं।

तो दोस्तो अगर आप इन नुस्खो का उपयोग करते हो तो आपके बाल बहुत जल्दी बढ्ना सुरू हो जाएंगे और वो पहले से ज्यादा चमकदार और घने होंगे इन नुस्खो को कोई भी उपयोग कर सकता है इन नुस्खो का कोई भी साइड इफैक्ट नही है।

तो दोस्तो मे आशा करता हु की आपको ये पोस्ट बहुत अच्छी लगी होगी अगर अच्छी लगे तो दोस्तो इस पोस्ट को अपने दोस्तो के साथ जरूर साझा करे ताकि किसी जरूरतमन्द मेरे भाई बहन तक ये पोस्ट पहुँच जाए धन्यवाद भगवान आपका दिन शुभ रखे।   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here