मात्र 1 दिन मे अनचाहे बालो को हटाने का रामबाण घरेलू नुस्खा How to remove unwanted hair

2
1895


नमस्कार दोस्तो आज हम बात करने वाले है की आप अपने चेहरे या अपने शरीर के किसी भी अंग से अनचाहे बालो को कैसे हटा सकते हो बिलकुल बिना साइड इफैक्ट वाले घरेलू आयुर्वेदिक नुस्खे से तो चलिए शुरू करते है। 

 

केवल 5 मिनिट में पुरे शरीर के अनचाहे बाल ऐसे खत्म हो जायेंगे की दोबारा नहीं आयेंगे

  • चेहरे से अनचाहे बाल किस वजह से आते है?: आम तौर पर हमारे शरीर पर हर जगह बाल होते है। मर्दों के जैसे बाल तो महिलाओ के भी फेस पर होते है पर वो पतले हलके और भूरे रंग के होते है जिससे वो ज्यादा दिखाई नहीं देते. पर कई बार ये बाल मोटे सख्त और काले रंग के हो जाते है जिससे वो दिखने में काफी बुरे लगते है. ऐसे चेहरे पर बाल होंठ के ऊपर माथे पर, गालो पर या कही भी उग जाते है हारमोंस में असंतुलन या किसी दूसरी बीमारी के लिए ली गयी दवा का साइड इफेक्ट्स इसका कारण हो सकता है. ऐसे चेहरे से बाल हटाने के घरेलू नुस्खे और उपाय घर पर ही किये जा सकते है।


⇒ वेसे तो थ्रेडिंग, वैक्स और हेयर रिमूवल क्रीम से ऐसे बाल हटाये जाते है जिनमे आपका काफी पैसा तो खर्च होता ही है उसके साथ इनके त्वचा पर बुरे असर पड़ते है. त्वचा का रंग बाद में काला पड़ना, स्किन ढीली पढना, झुरिया पड़ जाना जैसे साइड इफेक्ट्स इनसे हो सकते है. इसलिए हम आज को चेहरे या शरीर के किसी भी अंग  से अनचाहे बाले हटाने से हमेशा के लिए छुटकारा पाने के घरेलू उपाय और हेयर रिमूवल के तरीके बताएँगे.

बेसन से चेहरे के अनचाहे बालों को कैसे हटाए:

  • चने के आटे को ही बेसन बोला जाता है। बेसन शरीर व चेहरे के अनचाहे बालों को भी यह आसानी से हटता है। अपनी जरुरत के अनुसार थोड़ा सा बेसन ले और उसमे आधा चम्म्च हल्दी और एक चम्म्च निम्बू का रह मिला ले और इन सबको थोड़ा सा पानी मिलकर एक पेस्ट बना ले और इसको चेहरे या शरीर पर लगाए 20 मिनट के बाद या इसके सुक जाने पर इसको रगड़ कर उतार ले। फिर अपना चेहरा पानी से धो ले। इससे आपके अनचाहे बाल जाते है। और स्किन चमकदार और मुलायम हो जाती है। और आपके अनचाहे बालो की ग्रोथ रुक जाती है कुछ दिनो के नियमित प्रयोग से उस जगह पर बाल आने बंद हो जाते है।

अनचाहे बालों को हटाने के लिए हल्दी का उपयोग  Turmeric pack for unwanted hair removal on face:

  • हल्दी से कई बीमारियों का इलाज किया जाता है। और इससे शरीर का रंग भी निखरता है। एक चम्मच  हल्दी लेकर उसके अंदर थोड़ा पानी या निम्बू का रस मिलाकर लेप बना लें। इस लेप को चेहरे पर लगाए और 10 से 20 मिनट तक लगा रहने दें उसके बाद साफ़ पानी से चेहरे को धो दें। यह प्रयोग प्रतिदिन किया जा सकता है। हल्दी में ऐसे गुण होते है जिससे चेहरे पर बाल नहीं होते  क्योकि हल्दी के नियमित उपयोग से बालो का बढ़ना रुक जाता है और उस जगह बाल आना बंद हो जाते है।

तो दोस्तो मे आशा करता हु की आपको ये पोस्ट बहुत अच्छी लगी होगी अगर अच्छी लगे तो दोस्तो इस पोस्ट को अपने दोस्तो के साथ जरूर साझा करे ताकि किसी जरूरतमन्द मेरे भाई बहन तक ये पोस्ट पहुँच जाए धन्यवाद भगवान आपका दिन शुभ रखे।  

 

2 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here