“दांतों की सफाई” 2 मिनट में दांतों का पीलापन दूर करे रामबाण घरेलू नुस्खा – Rambanilaj.com

Danto ka pilapan dur kaise kre

1
1979
Danto ka pilapan dur kaise kre
Danto ka pilapan dur kaise kre

“दांतों की सफाई” Dat ki safai 2 मिनट में दांतों का पीलापन दूर करे रामबाण घरेलू नुस्खा

2 मिनट का यह काम, पीले दांतों को बना देगा मोतियों जैसे सफेद

दांतों की सफाई:- दोस्तों आज इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है की आप अपने दांतों का पीलापन कैसे दूर कर सकते है एक घरेलू नुस्खे का उपयोग करके, दोस्तों हमें अपने दांतों की सफाई रखना बहुत ज्यादा जरूरी होता है क्योकी दांतों का पीलापन बहुत जायदा भद्दा तो लगता ही है साथ में गंदे पीले दांत हमारे सोंदर्य को खराब कर देते है और अगर दांतों का पीलापन ज्यादा समय तक रह जाये तो हमको दांतों की बहुत सारी बीमारी हो सकती है.

जैसे दांतों के अंदर कीड़ा लगना, दांतों का कमजोर होना, मसुडो के अंदर से मवाद आना, पायरिया की बीमारी, मुहं से बदबू आना आदि इसलिए दोस्तों हमको अपने दांतों की सफाई रखना बहुत ज्यादा जरूरी होता है ताकि हम और बाकि की बिमारियों से भी बचे रह सके.

Danto ka pilapan dur kaise kre
Danto ka pilapan dur kaise kre

दांतों की सफाई:-  अब बहुत सारे लोग बाज़ार से दातों को साफ़ करने के प्रोडक्ट लेकर आते है लेकिन उन प्रोडक्ट के अंदर बहुत सारे केमिकल मिले हुए होते है जो हमारे दांतों को कम साफ़ करते है और बहुत सारी बीमारी हमको लगा सकते है, लेकिन यहाँ पर हम आपको बिलकुल घरेलू नुस्खा बताने वाले है जिसका उपयोग करके आप अपने दांतों का पीलापन मिनटों में दूर कर सकते हो वो भी बिलकुल फ्री में तो चलिए शुरू करते है. 

दांतों की सफाई:- 

दातों का पीलापन दूर करे ये घरेलू नुस्खे :-

नीम:-

दांतों को चमकाने के लिए रोजाना सुबह और शाम नीम वाली दातुन करें। रोजाना एक या दो बार नीम की दातुन करने से दांतों की समस्या खत्म हो जाती है।

बेकिंग सोडा और नमक:-

1 चम्मच बेकिंग बेकिंग सोडे में चुटकी भर नमक और थोड़ा-सा पानी मिलाकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को रोजाना 1 से 2 मिनट तक रगड़ें। लगातार इस पेस्ट का इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में दातों का पीलापन दूर हो जाएगा।

dat ki safai kaise kre
dat ki safai kaise kre

लकड़ी का कोयला:-

अगर आप प्राकृतिक तरीके से अपने दांतों के पीलेपन से छुटकारा पाना चाहते हैं। तो फिर जली हुई लकड़ी के कोयले को बारीक पीसकर उससे अपनी उंगलियों की मदद से दांतों पर मसाज करें। दांतों के पीलेपन को दूर करने के लिए यह बहुत ही कारगर नुस्खा है।

dat ki safai
dat ki safai

केला:-

केला पीस लें। इसके पेस्ट से दांतों को रोज 1 मिनट तक मसाज करें। उसके बाद दांतों को ब्रश करें। रोजाना ये उपाय करने से धीरे-धीरे दांतों का पीलापन खत्म हो जाएगा।

Read More:

मात्र 1 दिन मे अनचाहे बालो को हटाने का रामबाण घरेलू नुस्खा How to remove unwanted hair

पेट की चर्बी और मोटापा कम करने के उपाए

आंखो के नीचे बने काले घेरे हमेशा के लिए खत्म हो जाएंगे इस रामबाण घरेलू नुस्खे से

पुरानी से पुरानी नजले की बीमारी,जुकाम,नाक से पानी बहने की बीमारी को 1 बार में ठीक करने का रामबाण इलाज

 

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here